April 12, 2024 10:54 pm

होली पर इन राशि के लोगों की चमक उठेगी किस्मत, जानिए अपनी राशि का हाल…

हरिद्वार: होली के त्योहार पर लोग एक दूसरे को रंग लगाकर सभी गिले-शिकवे दूर करते हैं, तो वहीं होली पर्व भाईचारे का प्रतीक भी माना जाता है. इस बार होली किन राशियों के लिए अच्छी रहने वाली है और किन राशियों के लोगों को सावधानियां बरतने की जरूरत है. हरिद्वार के ज्योतिषाचार्य शक्तिधर शास्त्री ने बताया कि इस बार होली पर नक्षत्रों के हिसाब से अलग संयोग बन रहे हैं. इस साल होली कुछ राशियों के लोगों के लिए बेहद ही मंगलकारी और सुखदायी होने वाली है. हालांकि कुछ राशियों के लोगों को बेहद ही सतर्क रहने की जरूरत है.

ज्योतिषाचार्य शक्तिधर शास्त्री बताते हैं कि इस साल होली सिंह राशि पर हो रही है. उस दिन पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र होगा. जबकि मीन राशि वाले लोगों के लिए होली अच्छी नहीं होगी, क्योंकि 12वें भाव में शनि और सूर्य विचरण कर रहे हैं. इस वजह से तनाव, गुस्सा आदि बना रहेगा. वहीं, मीन राशि के लोगों को होली पर सावधान रहने की जरूरत है. इसके अलावा कुंभ राशि के लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि चतुर्थ भाव में मंगल है. जबकि मकर राशि के लोगों के लिए भी होली अच्छी नहीं होगी क्योंकि अष्टम चंद्रमा होगा. इन राशियों के जातक होली पर ईश्वर का ध्यान जरूर करें, लाभ मिलेगा.

इन राशियों के लिए अच्‍छी रहेगी होली

ज्योतिषाचार्य शक्तिधर शास्त्री ने आगे बताया कि धनु राशि के लिए होली बहुत अच्छी रहने वाली है. छठे भाव में मंगल होने के कारण थोड़ा सा तनाव रहने की आशंका है, लेकिन धन का लाभ होता रहेगा. वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शनि की ढैया, गृह कलेश, परेशानियां, तनाव, चिन्ता बनी रहेगी. इसीलिए वृश्चिक राशि के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. तुला राशि के लोगों के लिए होली बहुत शुभ रहेगी क्योंकि शनि की ढैया तुला से हट चुकी है. कन्या राशि के जातकों के लिए भी होली शुभ रहेगी, लेकिन गुप्त चिन्ता बनी रहेगी. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा और विवाह के योग भी बनेंगे.

ज्योतिषाचार्य ने आगे बताया कि सिंह राशि के लोगों के लिए इस साल होली बेहद ही अच्छी रहेगी, क्योंकि इस साल होली का आयोजन सिंह राशि पर हो रहा है. अष्टम भाव में गुरु, नवम भाव में राहु है, लेकिन सप्तम भाव में सूर्य और शनि के कारण गृह कलेश, दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं. कर्क राशि के जातकों के जीवन में अशांति, दुख, गृह कलेश, परेशानियां और चिन्ता बनी रहेगी. अष्टम भाव में शनि और सूर्य के कारण अपमान होने की संभावना रहेगी. इसीलिए सावधान रहने की बेहद जरूरत है. ईश्वर का ध्यान ही लाभ दिलाएगा. वहीं इनको धन का लाभ भी होता रहेगा. मिथुन राशि के जातकों के लिए यह होली बहुत अच्छी रहेगी क्योंकि चंद्रमा अच्छा रहेगा. मान सम्मान, धन लाभ, सुख शांति, तरक्की और मन में बनी गंभीर चिंताएं खत्म होंगी. मिथुन राशि के लिए ये साल अच्छा रहने वाला हैं. वृष राशि पर मंगल चलने के कारण चिन्ता, तनाव, परेशानियां, दुख, गृह कलेश आदि रहेंगे लेकिन धन मिलने की अपार संभावनाएं बनी हैं. मेष राशि के लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है. दांपत्य जीवन, चिन्ता, परेशानियां बनी रहेंगी, लेकिन छात्रों के लिए यह साल अच्छा रहने वाला है.

करें ये उपाय तो होगा लाभ

ज्योतिषाचार्य शक्तिधर शास्त्री बताते हैं कि बजरंगबली का जाप करने और मंगलवार का व्रत रखने से आने वाली सभी परेशानियां, गृह क्लेश, चिंता, तनाव खत्म होंगे. साथ ही कहा कि जिन राशियों के लिए होली खराब रहने वाली है, उन्हें मंगलवार का व्रत, हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. हम किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करते हैं )