April 12, 2024 11:38 pm

राहुल गांधी के बयान पर जेपी नड्डा का पलटवार, नड़ड़ा बोले – ‘हाल के चुनाव देखिए, लोकतंत्र नहीं, कांग्रेस खतरे में है… देखें VIDEO

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर लंदन में उनके हालिया बयान को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी खतरे में है न कि लोकतंत्र. उन्होंने कांग्रेस नेता पर भारत की संप्रभुता को चुनौती देने का भी आरोप लगाया और जनता से ऐसे लोगों को घर पर बैठाने का आग्रह किया.

मानसिक दिवालियापन की ओर बढ़ रही है कांग्रेस

नड्डा ने कहा कांग्रेस जिस तरह से मानसिक दिवालियापन की ओर बढ़ रही है वह निंदनीय और पीड़ादायक है. नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इन दिनों जिस तरह की गतिविधियों में शामिल है और उनके नेता राहुल गांधी जो कर रहे हैं, वह निंदनीय है. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी, अपराधीकरण में लिप्त हैं और बांटो और राज करो उनकी नीति है.

हाल के विधानसभा चुनाव देखिए तो..

नड्डा ने आगे कहा “अब उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं … राहुल गांधी इंग्लैंड जाते हैं और भारत की संप्रभुता पर सवाल उठाते हैं. उनका कहना है कि यहां लोकतंत्र खत्म हो गया है. हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान- नागालैंड में कांग्रेस को शून्य, मेघालय में पांच सीटें और त्रिपुरा में तीन सीटें मिलीं. यह लोकतंत्र नहीं है जो खतरे में है, आपकी पार्टी (कांग्रेस) खतरे में है. भाजपा अध्यक्ष मई में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी की ‘विजया संकल्प यात्रा’ के तहत यहां एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. वह राहुल गांधी की लंदन में की गई टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे – कि भारतीय लोकतंत्र की संरचनाएं “क्रूर हमले” के अधीन हैं.

ऐसे नेताओं को घर पर बैठाना चाहिए

भारत में लोकतंत्र के मुद्दे पर कथित तौर पर अमेरिका और यूरोप के हस्तक्षेप की मांग करने के लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “क्या हमें ऐसे नेताओं को (राजनीति में) बने रहने देना चाहिए? उन्हें घर पर बैठाना चाहिए. नड्डा ने कहा कि केंद्र की कांग्रेस सरकार ने ही इंदिरा गांधी के नेतृत्व में देश में आपातकाल लगाया था. जनसभा में कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, राज्य के मंत्री आर अशोक, बी श्रीरामुलु सहित अन्य लोग मौजूद थे.

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में राजनीतिक संस्कृति को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, नड्डा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रचारित राजनीति भ्रष्टाचार, कमीशन, अपराधीकरण, वंशवादी शासन की थी, लेकिन एक जिम्मेदार नेतृत्व वाले पीएम ने देश में रिपोर्ट कार्ड राजनीति की शुरुआत की है. एक मजबूत और जिम्मेदार सरकार जो लोगों की सेवा करने में विश्वास करती है, वह पीएम मोदी द्वारा स्थापित की गई है.