March 28, 2024 8:20 pm

कानपुर के करौली बाबा का दावा :  कहा-‘नेताओं की याददाश्त मिटाकर रुकवा सकता हूं रूस-यूक्रेन की जंग

लखनऊ: कानपुर के करौली बाबा संतोष सिंह भदौरिया (Santosh Singh Bhadoria) अपने बयानों को लेकर वह काफी चर्चा में रहते है। इस बार उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को लेकर एक बयान दिया है। बाबा ने यह दावा किया है कि अगर वे चाहे तो वे इस युद्ध को रूकवा भी सकते है।  ऐसे में इसके लिए बाबा ने तरीका भी बताया है कि आखिर कैसे वे इस जंग को रोक सकते है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही बाबा पर अपने सहायकों द्वारा एक डॉक्टर को पिटवाने का आरोप लगा था। इस मामले में बाबा और उनके सहायकों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था जिसे लेकर पुलिस उकने पास पूछताछ के लिए गई भी थी।

रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर बाबा ने क्या कहा है

एबीपी न्यूज ने इंडिया टुडे के हवाले से बताया है कि बाबा ने रूस और यूक्रेन युद्ध को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। बाबा ने कहा है “अगर मैं चाहूं तो दोनों देशों के नेताओं की याददाश्त को मिटाकर रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को रोक सकता हूं।” गौर करने वाली बात यह है कि पिछले साल फरवरी से रूस यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है और ऐसे में रूसी सेना ने कई यूक्रेनी इलाकों को अपने कब्जे में भी ले लिया है।  इन दोनों देशों के बीच जंग अभी भी जारी है। ऐसे में बाबा द्वारा इस युद्ध को रूकवा देने का दावे ने एक नया सवाल खड़ा कर दिया है। बता दें कि करौली बाबा संतोष सिंह भदौरिया को लेकर यह दावा किया जाता है कि वे तंत्र-मंत्र के साथ लोगों का इलाज करते है।

एक डॉक्टर ने बाबा के खिलाफ की है शिकायत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने सिद्धार्थ नामक नोएडा का एक डॉक्टर बाबा के दरबार में गया था और कथित रूप से उनसे कुछ सवाल पूछा था जिसका जवाब वह नहीं दिए थे। ऐसे में दावा है कि जब सिद्धार्थ दरबार से निकला तो उसके साथ बाबा के सहायकों द्वारा मारपीट की गई जिससे उसे गंभीर चोटें आईं है। मामले में सिद्धार्थ ने पुलिस से इसकी शिकायत की है जिसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 323, 504 और 325 के तहत मामला दर्ज किया है।  ऐसे में बुधवार 22 मार्च को पुलिस बाबा के दरबार में पहुंची थी और उनसे पूछताछ करना चाहती थी लेकिन बाबा का बयान दर्ज नहीं हो पाया था। इस पर बोलते हुए बाबा ने कहा है कि इस तरह की घटना उनके खिलाफ कोई ‘षड्यंत्र’ और इससे उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है।