May 29, 2024 7:41 am

शिकायत लेकर आए युवक को SDM ने बना दिया ‘मुर्गा’ ?  खूब वायरल हो रहा वीडियो, हटाये गए साहब !

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली मीरगंज के एसडीएम ऑफिस में एक व्यक्ति के मुर्गा बने होने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. इस मामले में एसडीएम को हटा दिया गया है. जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने बताया कि मीरगंज के एसडीएम ने फरियादी को जमीन पर बैठाकर उसका अपमान किया.

शुरुआती जांच में लापरवाही मिली है. उन्हें एसडीएम मीरगंज के पद से हटाते हुए जिला मुख्यालय से संबद्ध किया गया है. उनकी जगह अपर उपजिलाधिकारी देश दीपक सिंह को एसडीएम मीरगंज बनाया है. कमिश्नर सौम्या अग्रवाल ने भी प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं.

फरियादी को बनाया मुर्गा

जानकारों ने बताया कि फरियादी ने श्मशान भूमि से कब्जा हटाने की मांग की तो नाराज एसडीएम उदित पंवार ने एक युवक को मुर्गा बना दिया. इससे आहत युवक भी अड़ गया. उसने कहा कि जब तक समस्या का निराकरण नहीं करेंगे, आपके सामने मुर्गा बने रहेंगे. दो मिनट तक वह कार्यालय में इसी अवस्था में रुका रहा. यह देख उसके साथ आए ग्रामीणों ने नारेबाजी कर एसडीएम का विरोध जताया. मीरगंज तहसील क्षेत्र के मंडनपुर के ग्रामीण श्मशान भूमि पर कब्जे की शिकायत लेकर पहुंचे थे.

एसडीएम के खिलाफ बड़ा एक्शन

उन्होंने एसडीएम को बताया कि गांव में श्मशान भूमि पर दूसरे समुदाय के लोगों ने कब्जा कर लिया है. ग्रामीणों ने पैमाइश कराकर श्मशान की भूमि अलग करने की मांग की. शिकायत सुनकर भड़के एसडीएम ने एक फरियादी को मुर्गा बनवा दिया. अन्य लोगों से भी अभद्रता की. वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया. एसडीएम उदित पवार ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने शिकायतकर्ता को ‘मुर्गा’ बनने के लिए नहीं कहा था. वह खुद ही उनकी मेज के आगे जमीन पर ‘मुर्गा’ बन गया.

इंटरनेट पर वीडियो भी वायर

साथ आए लोगों ने वीडियो बनाकर साजिश के तहत वायरल कर दिया. वायरल वीडियो में एसडीएम हंसते हुए दिख रहे हैं. आरोप है कि उन्होंने एक बार भी युवक को उठाने की कोशिश नहीं की.

(इनपुट्स एजेंसी)