June 22, 2024 1:45 am

इसे कहते हैं देसी जुगाड़! बच्चे को दूध के कंटेनर में बिठा दिया, रितेश देशमुख ने शेयर किया मजेदार वीडियो, देखें…

मुंबई: अपने देश में जुगाड़ू लोगों की कोई कमी नहीं है. जरूरत पड़ने पर हर भारतीय अपने काम को करने के लिए कोई न कोई जुगाड़ ढू्ंढ ही लेता है. अगर गर्मी लगती है तो कुछ लोग देसी जुगाड़ से कूलर और एसी बना लेते हैं तो कुछ लोग एक ही एसी को जुगाड़ से दो कमरों में फिट कर लेते हैं. सोशल मीडिया पर भी ऐसे जुगाड़ से जुड़े तरह-तरह के मजेदार वीडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं. आजकल ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसे देख कर बॉलीवुड एक्टर भी खुद को उसे सोशल मीडिया पर शेयर करने से नहीं रोक पाए.

दरअसल, एक पिता अपने नन्हे से बेटे को दूध के कंटेनर के अंदर बिठा देता है और बाइक लेकर फर्राटे से सड़क पर निकल पड़ता है. बच्चा भी अपने इस मजेदार सफर को खूब एंजॉय करता नजर आता है. इस मजेदार वीडियो को बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूधवाले भैया ने कैसे दूध के कंटेनर को बाइक के साइड में बांधा हुआ है और उसी कंटेनर में अपने छोटे से बच्चे को घुसा दिया है और मजे से सड़क पर निकल पड़ा है. आपने ऐसा मजेदार नजारा शायद ही पहले कभी देखा होगा.

रितेश देशमुख ने इस मजेदार वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘जुगाड़ू बाप’. महज 15 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 1 मिलियन यानी 10 लाख बार देखा जा चुका है, जबकि 25 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है और तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं.

एक यूजर ने लिखा है, ‘क्या आइडिया है’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘भारत में कुछ भी हो सकता है’. इसी तरह एक और यूजर ने लिखा है, ‘बच्चा सोच रहा होगा ‘मेरे हालात ऐसे हैं कि मैं कुछ कर नहीं सकता”, तो एक ने लिखा है कि ‘ये जुगाड़ तो बड़ा शानदार है, लेकिन इसमें खतरा भी है.