May 29, 2024 8:06 am

यहाँ हुआ चाइल्ड ट्रैफिकिंग का बड़ा खुलासा: CBI की रेड में कई नवजात बरामद, लाखों में बिकते थे बच्चे

नई दिल्ली: दिल्ली के कई इलाकों में चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में सीबीआई की रेड जारी है। सीबीआई की टीम ने छापेमारी के दौरान केशवपुरम इलाके के एक घर से दो नवजात शिशुओं और आठ बच्चों को रेस्क्यू किया है। इस मामले में खरीद-फरोख्त करने वाले कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों मे अस्पताल के वार्ड बॉय समेत कुछ महिलाएं और पुरुष भीशामिल हैं। सीबीआई ने कल शाम दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर की छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम ने केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशु को रेस्क्यू किया।

सीबीआई की छापेमारी में शुरुआती जांच में मामला नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त का लग रहा है। फिलहाल सीबीआई की टीम इस मामले में बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रही है।  इस मामले में सीबीआई ने एक महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ जारी है।

चार से पांच लाख में बेचे जाते थे बच्चे

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक पिछले एक महीने में करीब 10 बच्चे बेचे जा चुके हैं। जांच एजेंसी ने बताया कि कई राज्यो में इस गिरोह के तार फैले हैं। कई बड़े अस्पताल भी अब सीबीआई की रडार पर हैं। जानकारी के मुताबिक 4 से 5 लाख रुपए में बेचे जाते थे नवजात बच्चे।

बता दें कि दिल्ली के कुछ बड़े अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की खबर मिल रही थी, जिसके बाद सीबीआई ने कई जगहों पर दबिश दी और एक महिला समेत कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। सीबीआई को बच्चों की खरीद-फरोख्त किए जाने की सूचना मिलने के बाद गायब हो रहे बच्चों के तारों को आपस में जोड़ा और छापेमारी की।