May 29, 2024 8:53 am

यहाँ वोटिंग से पहले हुई EVM की पूजा, 7 के खिलाफ मामला दर्ज; ननद-भाभी के बीच है चुनावी लड़ाई…

बारामती : महाराष्ट्र में मंगलवार को लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में 11 सीटों पर वोटिंग हुई, जिसमें बारामती भी शामिल है। यहां पवार बनाम पवार के बीच मुकाबला है। यहां एक ओर अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार NDA समर्थित उम्मीदवार हैं, तो दूसरी तरफ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले मैदान में हैं। बारामती में पहली बार पवार परिवार के दो सदस्य आमने-सामने हैं। इस बीच, बारामती से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां वोटिंग से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की ‘पूजा’ करने का मामला सामने आया है।

मतदान केंद्र के अंदर EVM की पूजा

किन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ?

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 131 (मतदान केंद्रों में या उसके निकट अव्यवस्थित आचरण के लिए जुर्माना) और 132 (मतदान केंद्र पर कदाचार के लिए जुर्माना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, जिन सात अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना-उद्धव बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना-यूबीटी) खेमे के एक-एक सदस्य शामिल हैं।

तीसरे चरण में 11 सीटों पर हुई वोटिंग

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है। महाराष्ट्र में 11 सीटों पर वोटिंग हुई। रात 8 बजे तक के रिकॉर्ड के मुताबिक, यहां 55.54 फीसदी वोटिंग हुई, जो कि इस चरण में बाकी राज्यों के मुकाबले सबसे कम है। वहीं, बारामती में इस बार ननद और भाभी के बीच चुनावी लड़ाई है। वोटिंग से पहले एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कहा था कि मैं बस अपने कैंडिडेट (सुनेत्रा पवार) को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। सभी को शुभकामनाएं नहीं दे सकता हूं।