May 29, 2024 7:00 am

बैंककर्मी ने लुटवा दिया था अपना ही बैंक, पुलिस ने किया साजिश का खुलासा, 41 लाख रुपये बरामद

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिले के एक बैंक में हुई लूट का मास्टरमाइंड उसी बैंक में काम करने वाला शख्स निकला। कमाल की बात है कि उसी कर्मचारी ने पुलिस के पास जाकर बैंक में लूट की शिकायत दर्ज कराई थी। बता दें कि मंगलवार देर शाम फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक में हुई 41 लाख रुपये की लूट हुई थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तुरंत जांच में जुट गई और कुछ ही घंटों के भीतर खुलासा कर दिया।

5 बदमाशों ने हथियार के दम पर लूटा बैंक

पुलिस ने इस मामले में बैंक के एक कर्मचारी सहित 3 आरोपियों को हिरासत में लेकर लूट के पूरे पैसे भी बरामद कर लिए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, दमोह जिले के फतेहपुर मध्यांचल ग्रामीण बैंक में मंगलवार की देर शाम लूट की वारदात हुई थी। बताया गया था कि 5 बदमाश आए और हथियार के दम पर बैंक लूट लिया। यह भी कहा गया था कि लुटेरों ने बैंक के एक कर्मचारी पर हमला भी किया। लुटेरे बैंक से 41 लाख रुपये से ज्यादा की रकम लूटकर ले गये थे। 41 लाख रुपये की लूट की सूचना मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था।

लूट की 41 लाख रुपये की रकम हुई बरामद

पुलिस ने जब मौके का मुआयना किया तो उसे नाली में 100-100 के नोट की 2-3 गड्डी मिली। CCTV फुटेज खंगालने पर पुलिस को कुछ शक हुआ और उसी के आधार पर आगे की जांच की गई। पुलिस के मुताबिक, जिस बैंककर्मी ने लूट की शिकायत दर्ज कराई थी, वही इसका मास्टरमाइंड निकला। आरोपी ने फिल्मी स्टाइल में लूट की योजना बनाई और उसे अंजाम दिया। बैंककर्मी से जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया। उसके दो साथियों को भी हिरासत में लिया गया है। लूट की 41 लाख रुपये की रकम भी बरामद कर ली गई है। (IANS)