June 22, 2024 2:40 am

‘तू किन्नर है, तलाक देता हूं…’, बोलकर शादी के अगले दिन पत्नी को घर से निकाला, मेडिकल के बाद भी नहीं माना पति

बरेली: तुम किन्नर हो, जाओ तुम्हें तलाक देता हूं… ये बोलते हुए यूपी के बरेली में निकाह के दूसरे दिन ही एक मौलाना ने अपनी पत्नी से मारपीट कर उसे घर से बाहर निकाल दिया. परिवार वाले समझाते रहे लेकिन मौलाना नहीं माना और अपनी जिद के चलते तीन तलाक देकर पत्नी को घर से बाहर कर दिया. मामले में पीड़ित महिला की ओर से थाना इज्जत नगर में शिकायती पत्र देकर पुलिस कार्रवाई की मांग की गई है. वहीं, क्षेत्राधिकारी अनीता चौहान ने बताया कि शिकायत मिली है और जांच के उपरांत मुकदमा दर्ज करने के बाद आवश्यक विधिक कार्रवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, बरेली के थाना इज्जत नगर क्षेत्र के बिहारमान नगला की रहने वाली 23 वर्षीय महिला की शादी इसी साल 19 मई को भोजीपुरा क्षेत्र के सैदपुर चुन्नीलाल गांव के रहने वाले युवक के साथ हुई थी. दुल्हन के परिवार की ओर से शादी में दान-दहेज आदि दिया गया था. लेकिन शादी की रात के अगले दिन ही पति ने अपनी पत्नी से यह कहते हुए नाता तोड़ लिया कि वह किन्नर है और बच्चे नहीं पैदा कर सकती. जब पत्नी ने सवाल-जवाब किया तो पति ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया.

मस्जिद में मौलाना है पति

पीड़ित नवविवाहिता का कहना है कि उसका पति क्षेत्र की मस्जिद में मौलाना है. घर-परिवार देखकर माता-पिता ने उससे शादी की थी. मगर शादी के दूसरे दिन ही मौलाना पति ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया. इसकी शिकायत लेकर पीड़िता पुलिस ऑफिस पहुंची, जहां उसने आरोप लगाया कि उसका शौहर उसकी बहन से भी निकाह करना चाहता है.

पीड़िता ने अपने पति पर साली से छेड़खानी करने का भी आरोप लगाया है. उसने कहा कि शादी के बाद पति ने मुझे किन्नर बताकर तीन तलाक दे दिया और अब उसकी नजर मेरी बहन पर है, क्योंकि उसका मानना है कि इस्लाम में कई शादियां जायज हैं.

मेडिकल कराने के बाद भी नहीं माना पति

पीड़ित महिला का कहना पति के आरोप के बाद उसने अपना मेडिकल करवाया है लेकिन रिपोर्ट देखने के बाद भी पति मानने को तैयार नहीं है. डॉक्टर ने साफ कहा कि महिला किन्नर नहीं है और मां बन सकती है. हालांकि, ससुराल वाले मान गए हैं लेकिन मौलाना पति जिद पर अड़ा है. फिलहाल, पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.