June 22, 2024 1:18 am

बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, करन माहरा करेंगे कैंप

देहरादून: उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के बाद अब दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दल इन सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कमर कस चुके हैं. जहां एक तरफ बीजेपी ने बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं तो वहीं अब कांग्रेस ने भी उपचुनाव की तैयारियां तेज करते हुए कमेटी गठित कर दी है.

उत्तराखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी दोनों विधानसभाओं के उपचुनाव पूरी मजबूती के साथ लड़ेगी. वो जल्द ही चमोली में तीन से चार दिनों का कैंप करने जा रहे हैं. उसके बाद वो मंगलौर जाकर कार्यकर्ताओं के साथ उपचुनाव की तैयारी को लेकर बैठक करेंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पूरा फोकस विधानसभा की दो खाली सीटों पर अपनी जीत दर्ज कराना है. मंगलौर और बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए पीसीसी यानी प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कमेटी का गठन कर दिया है. पार्टी के नेता दोनों विधानसभाओं में बूथ कमेटियों का गठन करने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि बदरीनाथ विधानसभा सीट से विधायक राजेंद्र भंडारी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद 17 मार्च से बदरीनाथ विधानसभा सीट खाली हो गई थी. वहीं, बसपा यानी बहुजन समाज पार्टी के विधायक सरवत करीम अंसारी के निधन के बाद मंगलौर सीट भी खाली चल रही है. ऐसे में कांग्रेस ने आगामी समय में दोनों विधानसभा सीटों पर होने जा रहे चुनाव पर जीत का दावा किया है.