July 12, 2024 11:09 pm

22 जून को 3 महीने बाद होगी धामी कैबिनेट की बैठक, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

देहरादून: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद शनिवार 22 जून को उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट बैठक होगी. इस कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे. पिछले 3 महीने से कोई भी कैबिनेट बैठक न होने की वजह से कई प्रस्तावों पर अब तक मुहर नहीं लग पाई है. जिसके कारण शनिवार को होने वाली बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

राजधानी देहरादून के सचिवालय में आहुत होने वाली कैबिनेट बैठक दोपहर 1 एक शुरू होगी. कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी. बताया जा रहा है कि धामी सरकार की कैबिनेट बैठक में निकाय चुनाव के दृष्टिगत आरक्षण को लेकर कोई फैसला लिया जा सकता है. इसके साथ ही गंगोत्री और यमुनोत्री में चारधाम यात्रा के दौरान फैली अव्यवस्था को लेकर भी राज्य सरकार डेवलपमेंट का कोई बड़ा निर्णय ले सकती है.

इसके साथ ही अगले महीने हरिद्वार और ऋषिकेश में होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर भी चर्चा की जा सकती है. इसके साथ ही राज्य सरकार टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए मानस खंड योजना में बदलाव कर सकती है. जिसमें मंदिरों को भी शामिल करने की कवायद की कोशिश पर भी चर्चा हो सकती है. धामी सरकार सरकार लंबे समय से इस योजना पर काम कर रही है. उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में गरीब बालिकाओं की शादी की योजना पर भी धामी कैबिनेट मंथन कर सकती है. इसके साथ ही राज्य सरकार ट्रैकिंग एसओपी पर भी चर्चा करेगी. जिसे इसी जून महीने में लागू किया जा रहा है.कैबिनेट बैठक में वन विभाग और भू कानून से संबंधित मामले भी आ सकते हैं. कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार बदरीनाथ और मैंगलोर में हो रहे उपचुनाव को लेकर भी फैसला ले सकती है.