July 12, 2024 10:25 pm

रोडवेज बस में कंडक्टर ने खरगोश का भी काट दिया टिकट, वसूला दोगुना किराया…

बरेली: अगर आप रोडवेज बस का सफर कर रहे हैं और अपने साथ में खरगोश के बच्चे को ले जा रहे हैं तो जरा सावधान हो जाइए क्योंकि अब यात्री के साथ में खरगोश के बच्चे का भी किराया देना पड़ेगा। ऐसा ही एक मामला बरेली डिपो की रोडवेज बस में सामने आया है, जहां पशु प्रेमी ने इस मामले की शिकायत परिवहन निगम के अधिकारियों से की। वहीं, बस में सफर कर रहे किसी यात्री ने खरगोश के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला?

बदायूं के शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले पारस अग्रवाल ने शनिवार को बरेली के कुतुबखाना बाजार से खरगोश का बच्चा खरीदा था। वह बदायूं आने के लिए बरेली डिपो की बस में बैठे थे और पिंजरे में खरगोश के बच्चे को ले जा रहे थे। पारस ने अपनी गोद में ही उस पिंजरे को रखा था इसके बावजूद बस के परिचालक ने खरगोश के बच्चे के दो टिकट 75-75 रुपये के काट दिए और तीसरा टिकट 75 रुपये का पारस अग्रवाल का भी काट दिया। इसके बाद इस मामले की शिकायत पारस अग्रवाल ने पशु मित्र विकेंद्र शर्मा से की जिसके बाद विकेंद्र शर्मा ने परिवहन निगम के अधिकारियों से इसकी शिकायत कर दी।

कई यात्रियों को रुपये लेकर भी नहीं दिए टिकट

बस में कई और यात्री भी बैठे थे। उनमें कई यात्रियों को रुपये लेकर भी टिकट नहीं दिए गए थे। एक यात्री से उसके सामान के 450 रुपये ले लिए गए थे लेकिन टिकट उसे भी नहीं दिया गया था।

वहीं, खरगोश वाला मामला मीडिया की सुर्खियों में आने पर जांच शुरू कर दी गई है। एआरएम संजीव श्रीवास्तव ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बस के परिचालक, खरगोश ले जाने वाले पारस अग्रवाल और पशु मित्र विकेंद्र शर्मा को बयान देने के लिए बुलाया। तीनों के बयान के बाद परिचालक को निलंबित कर दिया गया है।