July 12, 2024 11:39 pm

सरकारी नौकरी बताकर करवाई शादी, दूल्हा निकला ड्राइवर, गुस्साई पत्नी पहुंच गई थाने

बांदा: यूपी के बांदा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने आरोप लगाया है कि शादी से पहले उसके पति ने खुद को सरकारी नौकरी वाला बताया था लेकिन बाद में पता चला कि वो प्राइवेट गाड़ी का ड्राइवर है. इस बात से गुस्साई पत्नी पुलिस के पास थाने पहुंच गई. फिलहाल, मामले में पति समेत ससुराल पक्ष के सात लोगों पर एफआईआर दर्ज हो गई है.

शिकायतकर्ता युवती के मुताबिक, ससुराल वालों ने उसे और उसके परिवार को धोखा देकर ये शादी करवाई थी. शादी के पहले ससुराल वालों ने बताया था कि उनका बेटा सरकारी नौकरी में है. हरियाणा में मकान, प्लॉट आदि भी है. जिसके बाद मेरे परिजनों ने 2020 में उनके लड़के से शादी कर दी.

लेकिन मैं जब ससुराल पहुचीं तो पता चला कि लड़का कोई नौकरी नहीं करता है, बल्कि ड्राइवर है. वो प्राइवेट गाड़ी चलाता है. सच्चाई जानने के बाद मेरे होश उड़ गए. इस बारे में पति और ससुराल वालों से पूछा तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी. दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे. मजबूरी में पुलिस के पास जाना पड़ा है. काफी सालों से सहती आती आ रही थी, मगर अब नहीं.

फिलहाल, पीड़िता ने थाना पहुंचकर पुलिस से मामले की शिकायत की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के पति सहित उसके परिवार के 7 लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

एफआईआर के अनुसार, पीड़िता का नाम अनुराधा देवी है और उसने अपने पति रवि कुमार, उसके पिता राकेश कुमार, सास पिंकी कुमारी, देवर अंकित समेत ससुराल पक्ष के 7 लोगों को नामजद किया है. पीड़िता का आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए उसके मारपीट की, जान से मारने की भी धमकी दी.