September 8, 2024 7:43 am

मंडप में फेरों की चल रही थी तैयारी, तभी दूल्हे के मोबाइल पर आ गिरे ‘वीडियो मैसेज’, बिना दुल्हन लौट गई बारात

अमरोहा: फिल्मी स्टाइल में एक प्रेमी ने शादी मंडप में बैठे अपनी प्रेमिका के दूल्हे को धमकी दे डाली और फेरे लेने से पहले दुल्हन के आपत्तिजनक फ़ोटो और वीडियो शेयर कर दिए. इससे नाराज दूल्हे ने दुल्हन के साथ फेरे लेने से इनकार कर दिया और बारात वापस लेकर चला गया. अब दुल्हन के पिता ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज कराया है और बारात पर पथराव करने का आरोप भी लगाया है. फिलहाल पुलिस कानूनी कार्रवाई में जुट गई है.

आदमपुर थाना इलाके के गांव में एक किसान की बेटी की बारात इसी थाना क्षेत्र के गांव से आई थी. खाना खाने के बाद धूमधाम के साथ बारात चढ़ना शुरू हुई. बारात में आए बाराती भी डीजे की धुन पर नाचते हुए चल रहे थे. बारात चढ़त के बाद बाकायदा दूल्हे का तिलक किया गया. इसके बाद बाराती जनमासे में पहुंच गए. वधु पक्ष दूल्हा-दुल्हन के फेरों की तैयारियां में जुट गया.

इसके बाद जनमासे में बैठे दूल्हे को फेरों के लिए परिजनों के साथ बुलाया गया. इसी दौरान मंडप में बैठते समय दुल्हन के प्रेमी ने दूल्हे के फोन पर दुल्हन के आपत्तिजनक फोटो-वीडियो भेजे और कॉल कर कहा, ”जिसके साथ तू शादी करने जा रहा है, वो मेरी प्रेमिका है. शादी की तो अंजाम ठीक नहीं होगा.”
वहीं, दुल्हन के प्रेमी संग आपत्तिजनक फोटो वीडियो देख दूल्हे ने फेरे लेने से इनकार कर दिया. इसके बाद गांव में देर रात तक कई घंटे पंचायत चली. मामला नहीं निपटने पर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोग थाने पहुंच गए. यहां भी बात नहीं बनी तो दूल्हा बगैर शादी बारात लेकर बेरंग अपने गांव लौट गया. वहीं, दुल्हन की तरफ से आरोपी युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है.

थाना अध्यक्ष आदमपुर शोकेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी कमल के खिलाफ संबंधित धाराओं में बीएनएस की धारा 74, धारा 352, धारा 351(2) और धारा 351(4) के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवई शुरू कर दी गई है.