September 8, 2024 5:58 am

धन सिंह रावत के दिल्ली दौरे से चढ़ा पॉलिटिकल पारा, दिग्गजों से मुलाकातों ने बढ़ाई सरगर्मी

श्रीनगर: बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड के शिक्षा, स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत सुर्खियों में हैं. सुर्खियों में आने का कारण धन सिंह रावत का दिल्ली दौरा है. दिल्ली दौरे में उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने देश के दिग्गजों से मुलाकात की. इस मुलाकात में धन सिंह रावत पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के साथ नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही धन सिंह रावत ने गढ़वाल सांसद अनिल बूलनी, हरिद्वार सांसद के त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ भी मुलाकात की. देश के साथ ही प्रदेश की पॉलिटिक्स में दखल रखने वाले दिग्गजों के साथ धन सिंह रावत की ये मुलाकातें उत्तराखंड के सियासी गलियारों की सरगर्मियां बढ़ा रही है.

वहीं, जब दिल्ली दौरे से कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत पौड़ी पहुंचे तो उन्होंने इन मुलाकातों पर खुलकर बात की. धन सिंह रावत ने कहा इस बार उत्तराखंड को बजट में कई सौगातें मिली हैं. इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी से मिलकर आभार जताया है. उन्होंने कहा उत्तराखंड में रेल कॉनेक्टिविटी के लिए साढ़े पांच हजार करोड़ का पैकेज दिया गया है. इसी तरह से चारधाम यात्रा रूट पर हो रहे एनएचआई के निर्माण कार्य के लिए अच्छा बजट दिया गया है.

धन सिंह रावत ने कहा आपदा से लेकर जनजातियां गांव के विकास और एयर कॉनिक्टिविटी के लिए बजट दिया गया है. जिसके लिए उन्होंने पीएम का आभार जताया. कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा जौलीग्रांट एयरपोर्ट को अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तौर पर भी अब विकसित किया जाएगा. धन सिंह रावत की पीएम मोदी से हुई मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में बढ़ी हलचल पर कैबिनेट मंत्री ने चुप्पी साधी है. बता दें धन सिंह रावत कारगिल विजय दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने पौड़ी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया.