January 26, 2023 5:47 pm

सऊदी अरब में बैठी मौसी ने रची हत्या की साजिश, भतीजे पर चलवाई गोली…

नोएडा: कमरा खाली कराए जाने से नाराज एक महिला ने अपमान का बदला लेने के लिए अपने भतीजे की हत्या की साजिश रच डाली. आरोप है कि महिला का संपर्क गलत काम करने वाले लोगों से था. इसलिए उससे कमरा खाली करा लिया था. इसके बाद महिला सऊदी अरब चली गई, जहां से उसने अपने भतीजे पर जानलेवा हमला करा दिया. पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार कर महिला के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है. जानकारी के अनुसार, नोएडा पुलिस ने 17 जनवरी को इलेक्ट्रॉनिक कंपनी के कर्मचारी पर जानलेवा हमले के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि दोनों युवकों ने घायल कर्मचारी की मौसी के कहने पर गोली चलाई थी.

दरअसल, 17 जनवरी की शाम इलेक्ट्रॉनिक कंपनी में काम करने वाला अभिषेक वापस अपने घर बिसरख जा रहा था. अभिषेक जैसे ही थाना इकोटेक क्षेत्र के राजेश पायलट गोल चक्कर पर पहुंचा, तभी दो अज्ञात बाइक सवारों ने उसे गोली मार दी. इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है.  युवक पर किए गए हमले के बाद नोएडा पुलिस एक्टिव हो गई. पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो पता चला युवक पर हमला करवाने के पीछे उसकी की मौसी का हाथ है. पुलिस के मुताबिक, घायल अभिषेक सूरजपुर में अपने परिवार के साथ रहता है. वहीं पर उसकी मौसी अंजली भी एक कमरे में रहती थी, लेकिन अंजली का संपर्क कुछ अवैध काम करने वाले लोगों से था.

अंजली से मिलने आते थे बाहरी लोग, घरवाले रहते थे असहज

पुलिस का कहना है कि बाहरी लोगों का अभिषेक के घर अंजली से मिलने के लिए आना जाना रहता था, जिससे घर वाले काफी असहज महसूस करते थे. इसी कारण अभिषेक के घरवालों ने अंजली से कमरा खाली करा लिया. कमरा खाली करने के दौरान अंजली ने हत्या की धमकी दी. हालांकि अभिषेक के घरवालों ने उसकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया.

भांजे के घर से जाने के बाद अंजली सऊदी अरब चली गई. हालांकि विदेश जाने के बाद भी अंजली अपने दोस्तों के संपर्क रही. घर से निकाले जाने के अपमान का बदला लेने के लिए मौसी अंजली ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अभिषेक की हत्या की साजिश रच डाली. अंजली ने अपने फ्रेंड जयवर्धन उर्फ जय से अभिषेक की हत्या करने की बात कही.

17 जनवरी की शाम किया था जानलेवा हमला

इसके बाद जय ने अपने दोस्त अमित के साथ मिलकर 17 जनवरी की शाम कंपनी से वापस आते समय अभिषेक को गोली मार दी. गोली कमर में लगने के बाद पेट से निकल गई. इसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने अभिषेक को अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है. इसी के साथ सऊदी अरब में बैठी अंजली के खिलाफ भी लुक आउट नोटिस जारी कर दिया है.

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल विशाल पांडेय ने बताया कि कमरा खाली कराए जाने के बाद घायल अभिषेक की मौसी ने सऊदी अरब में जाकर इस हमले की साजिश रची थी. उसके मित्रो ने इस घटना को अंजाम दिया है. दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी अंजली के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है, ताकि उसे जल्दी गिरफ्तार किया जा सके.