January 27, 2023 1:43 pm

उत्‍तराखंड में अगले 3 दिन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, बर्फबारी की प्रबल संभावना, इन जगहों पर होगी बर्फबारी

देहरादून: उत्‍तराखंड में अगले तीन दिन यानी 24 से 26 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने की संभावना है। इस दौरान बारिश और बर्फबारी हो सकती है। दूसरे राज्‍यों से आने वाले पर्यटक इन हिल स्‍टेशन पर बर्फबारी का मजा ले सकते हैं। वहीं मौसम विभाग की भविष्‍यवाणी के बाद पर्यटक इन हिल स्‍टेशनों पर पहुंचने लगे हैं। वहीं मंगलवार को उत्तराखंड के अधिकतर इलाकों में सुबह से बादलों और धूप की आंख मिचौनी जारी रही। हालांकि, दोपहर को ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल उठी।

नैनीताल में अचानक मौसम ने ली करवट

मंगलवार को नैनीताल में अचानक मौसम ने करवट ली तो बूंदाबांदी और वर्षा शुरू हो गई। मंगलवार शाम तक यहां बर्फबारी के आसार जताए जा रहे हैं। वर्षा होने से शहर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिससे आम जनजीवन भी प्रभावित हो गया है। लेकिन बर्फबारी के आसार बढ़ने से पर्यटन व कारोबारी बेहद उत्साहित हैं। वहीं मुनस्‍यारी में मंगलवार को बर्फबारी हुई है।

ओलावृष्टि होने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, राज्यभर में मंगलवार से गुरुवार तक तीन दिन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहने का अनुमान है। जिससे उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। नैनीताल में भी बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है।

साथ ही देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। इसे देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।