July 12, 2024 9:57 pm

डिजिटल पत्रकारिता में नाम कमाने के लिए, छाप छोड़ रहा Damandeep Singh का Traffic Tail एवं 7k Network…

नई दिल्ली: Damandeep Singh को भारत की मीडिया से जुड़े पत्रकारों, एडिटर्स और न्यूज़ पब्लिशर्स को डिजिटल सर्विस देने का आईडिया साल 2019 में आया था। क्योंकि डिजिटल मार्केटिंग(Digital Marketing) की सर्विस देते हुए उन्हें लगा की मीडिया जैसी इंडस्ट्री जहाँ पत्रकारों को कोर्स करने में लाखों रुपए खर्च करने पड़ते हैं वहां आम युवा जो पत्रकारिता में अपना नाम कमाना चाहते हैं उनके लिए कितना मुश्किल है लाखों रुपए जोड़ना और फिर बड़े चैनलों में काम की तलाश करना। ऐसे ही युवाओं को जो डिजिटल पत्र्कारिता में अपना नाम कमाना चाहते हैं उनके लिए ही दमनदीप सिंह ने 7k Network और Traffic Tail जैसी कमपनाय की स्थापना की है।

Damandeep Singh का उद्देश्य है की वो कम दाम पर पत्रकारों को बेहतर डिजिटल मीडिया की सर्विस दे पाएं। दामन्दीप छोटे न्यूज़ पब्लिशर्स की हर दुविधा समझते हैं। इसीलिए उनकी कंपनी उन सभी पत्रकारों की मदद करती है जो न्यूज़ पोर्टल या डिजिटल मीडिया के अन्य विकल्प जैसे न्यूज़ यूट्यूब चैनल , न्यूज़ पोर्टल सोशल मीडिया इत्यादि के माध्यम से ग्रो करना चाहते हैं। डिजिटल मीडिया में नाम कमाने के लिए 7k Network और Traffic Tail ही है सबसे बेहतर।

दमनदीप सिंह की कंपनी Traffic Tail और 7k Network कभी जूठे वादे नहीं करती

दमनदीप सिंह की कंपनी की एक विशेष बात यह है की वो जूठे दावों पर विश्वाश नहीं करती है। Traffic Tail एवं 7k Network के पास एक कुशल टीम है जो जिनमें वेबसाइट डिज़ाइनर, कंटेंट राइटर , सोशल मीडिया टीम , SEO team इत्यादि है जो अपने अपने फील्ड में एक्सपर्ट है।

Damandeep Singh

प्रोजेक्ट की वक्त पर डिलीवरी

दमनदीप सिंह की 7k Network और Traffic Tail कंपनी को चुनने का एक और बड़ा कारण यह भी है की कंपनी अपने प्रोजेक्ट वक्त पर डिलीवर करती है।

24*7 टेक्निकल सपोर्ट

जैसा की आप जानते हैं एक न्यूज़ पोर्टल 24*7 की सर्विस के बिना सही से काम नहीं कर सकता है। इसीलिए कंपनी चौबीस घंटे का टेक्निकल सपोर्ट देती है। क्लाइंट के पोर्टल में अगर किसी तरह की टेक्निकल दिक्कत आती है तो वे कभी भी कंपनी के टेक्निकल सपोर्ट नंबर या सेल्स टीम से सीधे बात कर सकते हैं।

कस्टमर के साथ मजबूत बांड

दमनदीप की कंपनी का एक उसूल है की वो अपने हर एक क्लाइंट के साथ लम्बे समय तक काम करते हैं और उनके कंपनी के परिवार का हिस्सा मानते हैं। कंपनी के कर्मचारी अपने हर क्लाइंट के साथ भरोसे का सम्बन्ध बनाते हैं और क्लाइंट की जरूरत के हिसाब से काम करते हैं। दमनदीप बेहरत तरिके से समझते हैं की किसी भी बुसिनेस की ग्रोथ उनके कस्टमर सपोर्ट पर निर्भर करती है।

 

कुशल टीम

दमनदीप सिंह की कंपनी के पास एक कुशल टीम है जो अपने-अपने क्षेत्र में कुशल है। उनके पास कुशल वेबसाइट डिजाइनिंग टीम , सोशल मीडिया मार्केटिंग टीम, SEO टीम , ग्राफ़िक्स डिजाइनिंग टीम , वीडियो एडिटिंग टीम इत्यादि है जो कस्टमर की जरूरत के हिसाब से हर काम को बेहतर तरिके से करती है। कंपनी ने अभी तक 2000 के आस पास प्रोजेक्ट कुशलता से पुरे किए हैं। जिसमे सभी बिज़नेस शामिल हैं।

कस्टम डिज़ाइन

पत्रकरों पर विशेष ध्यान देते हुए टीम उन्हें कस्टम डिज़ाइन के अनुसार तमाम मॉडर्न फीचर्स के साथ न्यूज़ पोर्टल देती है जो आसानी से Google एडसेंस अप्प्रूव हो जाते हैं। इसके अलावा पत्रकारों की ब्रांडिंग जैसे की सोशल मीडिया पर मौजूदगी , यूट्यूब पर पर्सनल ब्रांडिंग और कंटेंट किस प्रकार का डालने से ज्यादा ट्रैफिक आता है, इन सब जानकारियों के साथ सुविधा प्रदान करत है।  इसके अलावा अगर किसी पत्रकार को कंपनी की तरफ से कंटेंट की सुविधा यानी ग्राफ़िक्स डिज़ाइनर , वीडियो एडिटर इत्यादि की जरूरत हो  तो वो भी कंपनी आपको देती है।

दमनदीप सिंह का मुख्य उद्देशय क्या है

दमनदीप सिंह का मुख्य उद्देश्य यह है की वो छोटे उद्द्यमियों , युवा पत्रकारों को बेहतर सुविधा दे पाए। दमनदीप चाहते हैं कि वे वे युवा पत्रकारों को बड़े मुकाम पर जाने में हर समभाव मदद करें। वर्तमान में दमनदीप की कंपनी भारत के तमाम हिस्सों में अपनी सुविधा प्रदान करती है। कंपनी का मुख्यालय दिल्ली में है। यही नहीं कंपनी अलग अलग भाषाओँ में भी न्यूज़ पोर्टल बनाती है।  कंपनी ने हाल ही में अपने 1800 के पर प्रोजेक्ट पुरे किए हैं। एंड वर्तमान में कंपनी 50 से अधिक प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। जिनमें अधिकतर केवल न्यूज़ इंडस्टी से ही हैं। कंपनी लगातार हाई क्वालिटी सर्विस देने पर काम कर रही है।

रोडमैप

फाउंडर दमनदीप सिंह ने हमें बताया है की कंपनी लगातार पत्रकारों को और सुविधा देने पर काम कर रही है। कंपनी ने 7k Network नाम ये यूट्यूब पर विशेष चैनल भी बनाया है जो केवल पत्रकारों को डिजिटल मीडिया की जानकारी देने के लिए काम करता है।