May 29, 2024 8:22 am

खूंखार शिकारी ने बकरी पर मारा झपट्टा, जिंदा ही निगल गया अपना शिकार, देखें 30 सेकेंड का ये VIRAL वीडियो

न्यूज़ डेस्क : आपने छिपकली तो देखी होगी. ये आकार में बेहद ही छोटी होती हैं, पर क्या आप जानते हैं कि धरती पर रहने वाली सबसे बड़ी छिपकली को किस नाम से जाना जाता है? उसे कोमोडो ड्रैगन कहा जाता है, जो 10 फीट लंबा और 150 पाउंड या उससे अधिक वजनी भी हो सकता है. मगरमच्छ की तरह ही ये विशालकाय और खतरनाक होते हैं. इतने खतरनाक कि एक हिरण और बकरी जैसे बड़े जानवर को भी आसानी से निगल जाते हैं. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख कर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए हैं.

दरअसल, इस वीडियो में एक कोमोडो ड्रैगन बकरी का शिकार कर उसे निगलते दिखाई दे रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटे से पत्थर के पीछे छिपकर कोमोडो शिकार पर घात लगाए हुए था. वह घास खा रही बकरी पर अपनी निगाहें गड़ाए हुए थे. इसी बीच वह तेजी से भागते हुए बकरी की तरफ आता है और जब तक वो कुछ समझ पाती, तब तक तो कोमोडो उसे अपना शिकार बना लेता है. वह अपने बड़े से जबड़े से बकरी को इस तरह जकड़ लेता है कि उसका छूटना ही मुश्किल हो जाता है. फिर थोड़ी ही देर में वह बकरी को पूरा का पूरा ही निगल जाता है. कोमोडो को बकरी का शिकार करने और उसे निगलने में महज 30 सेकंड का ही समय लगा.

इस रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर @TerrifyingNatur नाम की आईडी से शेयर किया गया है. महज 32 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 11 मिलियन यानी 1.1 करोड़ से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 46 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है.

वहीं, कोमोडो के शिकार का ये नजारा देख कर लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. कोई कह रहा है कि कोमोडो बड़े ही तेज शिकारी होते हैं, तो कोई कह रहा है कि ये तो डायनासोर जितने ही खतरनाक होते हैं, जो अपने शिकार को पलभर में ही निगल जाते हैं.