July 13, 2024 12:08 am

2 साल पहले हुआ एनकाउंटर, अब कब्र से गायब मिली अपराधी की लाश? लड़की के सपने की सच्चाई जान पुलिस भी रह गई हैरान!

न्यूज़ डेस्क: पुलिस एनकाउंटर में मारे गए एक क्रिमिनल की कब्र दो साल बाद खुदी मिली. कब्र से उसकी लाश गायब थी. जब इसकी जांच की गई तो हैरान कर देने वाली सच्चाई सामने आई. पता चला कि कब्र खोदने का काम 15 साल की एक लड़की ने किया था. उसका कहना है कि उसे सपना आया था कि कब्र के अंदर वो शख्स (क्रिमिनल) जिंदा है और उससे मदद मांग रहा है. मामला ब्राजील के गोइआस राज्य (Brazil, Goias) का है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 साल का लाजारो बारबोसा डी सूसा (Lázaro Barbosa de Sousa) शहर का वांटेड क्रिमिनल था. उस पर हत्या, रेप, मारपीट और अपहरण जैसे दर्जनों केस दर्ज थे. 9 जून 2021 को सीलैंडिया में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर वो फरार हो गया था. इस घटना के महीने भर बाद पुलिस ने एक एनकाउंटर में उसे मार गिराया.

लेकिन मौत के करीब दो साल बाद अब बारबोसा का नाम फिर से चर्चा में है और इसकी वजह है, उसकी कब्र का खोदा जाना. बताया गया कि 15 साल की एक लड़की ने कब्र खोदकर उसके शव को बाहर निकाल लिया. जब लोगों को कब्र से शव के गायब होने की बात पता चली तो हड़कंप मच गया.

अब पुलिस ने जांच कर जो खुलासा किया है वो बेहद चौंकाने वाला है. पुलिस ने बताया कि 15 साल की एक लड़की ने अपने दोस्त के साथ मिलकर कब्र खोदी थी. पूछताछ में लड़की ने बताया कि बारबोसा उसके सपनों में आया था और मदद की भीख मांगी थी. उसने कहा था कि वो जिंदा है और उसे बाहर निकाला जाए. इसी के बाद उसने अपने 21 वर्षीय दोस्त के साथ मिलकर कब्र खोदकर बारबोसा की बॉडी को बाहर निकाल लिया.

जांच टीम की अगुवाई कर रहे पुलिस अधिकारी राफेल नेरिस ने मीडिया को बताया कि लड़की नाबालिग है. उसके नाम का खुलासा नहीं किया जा रहा है. CCTV में देखे जाने के बाद उसे ट्रैक किया गया था. हाल ही में उसे गिरफ्तार किया गया. उसने सपना देखने के बाद कब्र खोदने की बात कबूल ली है.

पुलिस ने आगे बताया कि लड़की को उसका 21 वर्षीय दोस्त कब्रिस्तान ले गया था. कब्रिस्तान की मिट्टी दोनों के कपड़ों में लगी थी. फिलहाल, जांच-पड़ताल के बाद शव को फिर से दफना दिया गया है. पुलिस आरोपी लड़की के पैरेंट्स के संपर्क में है.