July 12, 2024 11:06 pm

नकल के खिलाफ धामी सरकार के कड़े फैसलों ने जगाई युवाओं मे उम्मीद – मनवीर चौहान

उत्तरकाशी: भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पारदर्शी शासन और युवाओं को रोजगार देने के अपने वायदे पर खरे उतरे है और यह सुखद है कि इस साल के अंत तक 250000 युवकों को रोजगार मिलेगा।  सीएम धामी ने सबसे बड़ा लक्ष्य अपने राज्य के युवाओं को रोजगार देने  का लक्ष्य रखा है।

उत्तरकाशी लोनिवि  विश्राम गृह में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड देशभर में रोजगार सृजन करने वाले राज्यों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के युवाओं को बधाई दी है।

बिजनस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार 2023 के पहले छह महीनों में औपचारिक रोजगार सृजन में वृद्धि के मामले में असम 33 प्रतिशत बढ़ोतरी दर के साथ पहले स्थान पर है। इसी लिस्ट में 28.6 प्रतिशत के साथ उत्तराखंड दूसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रहा है। वहीं, बिहार 21.1 प्रतिशत के साथ तीसरे और झारखंड ने 20.5 प्रतिशत की दर के साथ चौथे और हिमाचल 17.1 प्रतिशत की दर हालिस कर पांचवां स्थान बनाया है।

चौहान ने कहा कि कांग्रेस राज में उत्तराखंड में भर्ती घोटाले का बोलबाला था जिसे पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं का  सरकारों से विश्वास उठ गया था, लेकिन उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कड़े फैसले लेकर नकल माफिया को सलाखों के पीछे भेज दिया। आज युवाओं मे विश्वास और उत्साह है।

उत्तराखंड पूरे देश का पहला ऐसा राज्य है जहां पर नकल विरोधी कानून बनाया गया है। आज देश के अन्य राज्य भी इस कानून का अनुकरण कर रहे हैं। उत्तराखंड राज्य में विभिन्न विभागों  में अबतक  सभी भर्ती  पारदर्शिकता से हुई है ।

उन्होंने कहा कि  तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो 2014 से पूर्व और वर्तमान मे फर्क साफ देखा जा सकता है। पीएम मोदी ने हर वर्ग के  लोगों को  समाज के मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है। उन्होंने बताया कि गत  17 सितंबर को विश्व कर्मा दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना शिल्पकारो को  के लिए 13 हजार करोड़ जारी कर दिया है  इससे छोटे-छोटे शिल्पकारों एवं कारीगरों को योजना का लाभ मिलेगा जिससे करोड़ों लोगों को रोजगार की अवसर प्राप्त होंगे ।

चौहान ने बताया कि भाजपा जनपद स्तरीय सोशल मीडिया की कार्यशाला मे आम जन से संवाद  को लेकर चर्चा की गयी। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्र व राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को  जन जन तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का किस तरह सदुपयोग किया जा सकता है इस पर भी चर्चा की गयी। चौहान ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए बताया है कि  सरकार भ्रष्टाचारियों पर सबसे कड़ा  प्रहार कर रही है ‌। उन्होंने उत्तरकाशी नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं कूड़े के निस्तारण को लेकर के सीएम के संज्ञान में लाने की बात कही है। इस मौके  भाजपा जिला अध्यक्ष सतेंद्र राणा ने संगठन के आगामी कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की । इस अवसर पर कुलदीप रावत प्रदेश सोशल मीडिया सह सयोंजक ,  डुंडा ब्लाक प्रमुख शैलेंद्र कोहली,लोकेंद्र बिष्ट , हरीश डंगवाल, चंडी प्रसाद बेलवाल, हर्ष अग्निहोत्री, दिनेश बैलवाल, राजेंद्र गंगाडी , सुखेश नौटियाल आदि मौजूद रहे हैं।