February 21, 2024 10:53 am

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में CM के नाम हुए तय !

नई दिल्ली: बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इस प्रचंड विजय के बाद बाद अब सबको इन राज्यों में सीएम पद को लेकर चर्चा तेज हो गई है। वहीं सूत्र बता रहे हैं कि भारतीय जनता पार्टी ने इन तीनों राज्यों के लिए मुख्यमंत्रियों के नाम तय कर दिए हैं। कल शाम की बैठक में ये फैसला लिया गया है। हालांकि बीजेपी ने अभी तक इन नामों का खुलासा नहीं किया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को प्रचंड जीत हासिल हुई है। मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 163, राजस्थान में 115 और छत्तीसगढ़ में 54 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। वहीं कांग्रेस को तीनों ही राज्यों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

किस राज्य से कौन नेता दावेदार?

मध्य प्रदेश में जीत के बाद शिवराज सिंह चौहान के मुख्यमंत्री बने रहने की संभावना है। क्योंकि शिवराज सिंह चौहान एमपी बीजेपी के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक हैं। 2023 में, शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी निर्वाचन क्षेत्र से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा, जो 2006 से उनका गढ़ रहा है। 

राजस्थान में महंत बालकनाथ और वसुंधरा राजे सीएम पद की रेस में हैं। दोनों ही नेताओं की इस चुनाव में काफी चर्चा रही है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत के नाम की भी यहां पर चर्चा हो रही है। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सिंह का नाम चर्चा में है। वह फिर से सीएम बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। हालांकि ये तो वक्त ही बताएगा कि बीजेपी इन राज्यों में किसे मौका देगी। 

रविवार शाम को हुई थी बैठक 

बता दें कि रविवार शाम को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद एक  बैठक हुई थी। इस बैठक में तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों पर चर्चा की गई थी। बताया जा रहा है कि नाम तय हो गए हैं। हालांकि अभी तीनों राज्यों के प्रभारियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस रोर्ट के बाद ही नामों का ऐलान किया जाएगा, लेकिन इतना तय है कि बीजेपी इस फैसले में आगामी लोकसभा चुनाव का भी ख्याल रखेगी।