April 12, 2024 10:57 pm

अयोध्या पहुंचकर धामी सरकार ने किए रामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन, कहा- ये सौभाग्य की बात :video

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ राम मंदिर में रामलला के दर्शन किए. इससे पहले सुबह करीब 11 बजे सीएम धामी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ देहरादून के जौलीग्रांट हवाई अड्डे से चार्टर विमान से अयोध्या के लिए रवाना हुए. अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पूरी कैबिनेट का स्वागत किया गया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने मंत्रिमंडल के साथ अयोध्या में हनुमान गढ़ी और रामलला के दर्शन किए.

अयोध्या पहुंचने पर सीएम धामी ने कहा कि ये सौभाग्य की बात है कि 500 वर्षों के बाद फिर से रामलला अपने स्थान पर विराजे हैं. वो यहां आकर प्रदेश और देश के विकास की कामना करते हैं. गौर हो कि, बीती 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई. जिसके बाद से ही अयोध्या में राम भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. हर दिन लाखों श्रद्धालु रामलला के दर्शनों के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं. वहीं आज धामी कैबिनेट भी अयोध्या में रामलला के दर्शन करेगी. वहीं इससे पहले धामी कैबिनेट मंत्रियों के साथ अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन करने की तैयारी थी, लेकिन भारी भीड़ की वजह से कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा था.

बताते चलें कि, आज उत्तराखंड की धामी कैबिनेट अयोध्या दौरे पर रही. इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने मंत्रियों के साथ रामलला के दर्शन के लिए राम मंदिर पहुंचे, जहां धामी कैबिनेट ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन कर पूजा-अर्चना की. वहीं पहले धामी कैबिनेट 2 फरवरी को राम मंदिर के दर्शन के लिए जाना चाहती थी, लेकिन अत्यधिक भीड़ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह के बाद धामी कैबिनेट ने अयोध्या दौरे को स्थगित कर दिया था.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के पहले से ही उत्तराखंड की धामी सरकार ने अयोध्या जाने के लिए प्रदेश के अलग-अलग शहरों से बस सेवा शुरू की. इसके साथ ही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन भी उत्तराखंड के सीएम धामी राम रंग में रंगे नजर आए. इस दिन सीएम धामी ने टपकेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की. साथ ही यहीं सीएम धामी ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा.