May 13, 2024 8:51 am

रॉबर्ट वाड्रा ने ऋषिकेश में की गंगा आरती, अमेठी से चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले- देश के लोग चाहते हैं मैं सक्रिय राजनीति में आऊं

ऋषिकेश: देश के प्रमुख व्यवसायी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा शुक्रवार की शाम ऋषिकेश पहुंचे. उन्होंने त्रिवेणी घाट में गंगा की आरती उतारी और कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के लिए आशीर्वाद मांगा. उन्होंने कहा कि राहुल और प्रियंका पूरे देश में जिस उद्देश्य को लेकर राजनीति कर रहे हैं, उसकी सफलता के लिए उन्होंने कामना की है. उन्होंने कहा कि धर्म और राजनीति दोनों अलग-अलग विषय हैं. देश के भीतर धर्म की आड़ में राजनीति हो रही है, जो गलत है.

अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावनाओं को लेकर सुर्खियों में आए राबर्ट वाड्रा ने ऋषिकेश त्रिवेणी घाट में मां गंगा का विधिवत पूजा अर्चन किया और गंगा आरती में शामिल हुए. राबर्ट वाड्रा ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गांधी परिवार पर जो हमले हो रहे हैं, वह इनका डर है. यह लोग असल मुद्दों से देश का ध्यान बांटना चाहते हैं. प्रधानमंत्री, गांधी परिवार पर इसलिए भी हमले करते हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका देश के असल मुद्दों को देश के सामने उठा रहे हैं, और उनका समाधान ढूंढ रहे हैं. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक पैदल यात्रा निकालते हैं.

राबर्ट वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता चुनाव में जनता के सामने झूठे वादे करते हैं. जनता के बीच में डर और भय व्याप्त है. यह लोग देश के भीतर भेदभाव की राजनीति करते हैं, जो देश के लिए गलत है.

अमेठी से चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर राबर्ट वाड्रा ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में अमेठी से हमने सोनिया गांधी को भारी मतों से विजय दिलाई. मैं इस क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहा हूं. देश के लोग चाहते हैं कि मैं सक्रिय राजनीति में आऊं. उन्होंने कहा कि अमेठी की सांसद के रूप में स्मृति ईरानी ने जनता से जो वादे किए थे, वह पूरे नहीं हुए हैं. देश की संसद के भीतर उन्होंने मेरे ऊपर बेबुनियाद आरोप लगाए, जिसे वह साबित नहीं कर पाईं. आज देश के भीतर परिवर्तन की लहर है. लोग सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग को लेकर परेशान हैं. देश के भीतर प्रथम और द्वितीय चरण में जो मतदान हुआ है, उसमें जनता का विश्वास कांग्रेस के प्रति बढ़ा है.

राबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को गंगा में राफ्टिंग का लुत्फ उठाया और त्रिवेणी घाट में भंडारे का भी आयोजन किया. उनके साथ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता राजीव महर्षि, कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला, राजपाल खरोला, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल, मनीष शर्मा, शैलेंद्र बिष्ट, मधु जोशी, अंशुल अरोड़ा, वरुण जुनेजा, राजीव चौधरी सहित कई लोग मौजूद रहे.