April 12, 2024 10:10 pm

जब बैंक के डूबने पर पत्रकार ने पूछे सवाल, तो जो बाइडेन ने छोड़ दी PC, बंद कर लिया दरवाजा, देखें VIRAL VIDEO

न्यूज़ डेस्क : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) का प्रेस ब्रीफिंग के दौरान सवालों से बचते हुए भागने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. दरअसल, बाइडेन से सिलिकॉन वैली बैंक (Silicon Valley Bank) के डूबने पर बैंकिंग संकट से जुड़े कुछ सवालों के जवाब मांगे गए थे, तो उन्‍हें अनसुना कर बाइडेन ने प्रेस मीट बीच में ही छोड़ दी. उसके बाद गेट बंद कर वहां से चले गए.

बाइडेन के वॉकआउट का वीडियो वायरल 

बाइडेन के इस तरह के व्‍यवहार की सोशल मीडिया यूजर्स आलोचना कर रहे हैं. उन्‍हें लोग खरी-खोटी सुना रहे हैं. बता दें कि बाइडेन के वॉकआउट का वीडियो व्हाइट हाउस के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था, जिसे 40 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. इस पर जब लोगों ने बाइडेन को ताने मारने शुरू किए तो टिप्पणियों को बंद कर दिया गया. इसके बाद यूजर्स ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी.

वाक्‍या तब का है, जब बाइडेन ने यह कहकर अपनी बात खत्‍म की ही थी कि एक लचीली बैंकिंग प्रणाली को बनाए रखने और ऐतिहासिक आर्थिक सुधार के लिए कदम उठाए जाने की जरूरत है, तो एक रिपोर्टर ने पूछा, “मिस्‍टर प्रेसिडेंट, आप इस बारे में अभी क्या जानते हैं कि ऐसा क्यों हुआ? और क्या आप अमेरिकियों को आश्वस्त कर सकते हैं कि ऐसा नहीं होगा?”

इसी तरह एक और रिपोर्टर ने पूछा, “क्या आप अन्य बैंकों के भी इसी (सिलिकॉन वैली बैंक) तरह विफल होने की उम्मीद करते हैं?” इस पर दूसरी नज़र डाले बिना, बाइडेन वहां से चलते बने. बाइडेन ने बिना एक पल गंवाए वहां से निकले और प्रेस मीट वाले रूम से बाहर चले गए.

चीन के “स्पाई बैलून” की घटना पर कम बोले

यह पहली बार नहीं है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने पत्रकारों से भरे कमरे को छोड़ दिया हो. चीन के “स्पाई बैलून” घटना पर बयान देने के बाद पत्रकारों ने बाइडेन पर सवालों की झड़ी लगा दी थी. तब भी बाईडेन बहुत कम बोले और वहां चले गए थे.

इसी तरह एक रिपोर्टर द्वारा यह पूछे जाने पर कि “क्या आप अपने परिवार के व्यावसायिक संबंधों से समझौता करते हैं?” तो बिडेन ने कहा, “मुझे एक ब्रेक दें, यार” और फिर वह वहां चले गए.

कोलंबियाई राष्ट्रपति से मीटिंग के बाद भी नहीं दिया जवाब

पिछले साल, कोलंबियाई राष्ट्रपति के साथ उनकी मुलाकात के बाद रिपोर्टर से बातचीन के दौरान मुस्कुराते हुए उनकी एक क्लिप भी वायरल हुई थी. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने कहा कि वह “पत्रकारों से बात करने से इसलिए इनकार करते हैं क्योंकि उनके पास जवाब नहीं हैं”.

शी जिनपिंग से जुड़े सवाल पर भी हुआ था ऐसा

2021 में एक रिपोर्टर के सवाल का जवाब न देने पर लोगों ने सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति को खरी-खोटी सुनाई थी. दरअसल, जैसे ही जो बाइडेन कमरे से बाहर निकले तब सीबीएस के एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा था, “आप शी जिनपिंग और अन्य नेताओं के साथ अपनी बैठक के बारे में सवालों का जवाब कब देंगे? आप हमारे सवालों का जवाब कब देंगे, सर?”