May 28, 2024 7:00 pm

Video: जिसकी दो पत्नियां हैं उसे मिलेंगे 2 लाख रुपये ? ये क्या बोल गए नेता जी !

रतलाम: लोकसभा चुनाव 2024 में चौथे चरण का मतदान 13 मई को होना है। इसके लिए सभी पार्टियां पूरे दम खम के साथ प्रचार में जुटी हुई हैं। बयानबाजी चरण पर है और नेता एक-दूसरे पर जमकर आरोप लगा रहे हैं। इस बीच कई नेताओं की जुबान भी फिसल रही है। मध्य प्रदेश से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया के साथ ही कुछ ऐसा ही हुआ, जिसके बाद वह चर्चा में बने हुए हैं।

कांतिलाल भूरिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सत्ता में आने पर जिसके दो पत्नियां हैं, उनके घर में दो लाख रुपये आएंगे। भूरिया रतलाम के सैलाना में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपनी ही पार्टी के घोषणापत्र को गलत तरीके से मतदाताओं को समझा दिया।

भूरिया ने क्या कहा?

मध्य प्रदेश की रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने कहा “डरो मत, जो डरा वो मरा, इसलिए छाती ठोककर बात करो और 13 मई को कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता सबको आगे लाओ। कांग्रेस सरकार आते ही हमारा जो घोषणा पत्र है, हर महिला के खाते में एक-एक लाख रुपया जमा होगा। घर की सभी महिलाओं को एख-एक लाख मालूम है कि नहीं है, अब जिसकी दो पत्नियां हैं दो लाख जाएगा उसके घर में।” हालांकि, दो पत्नियों वाली बात कहने के बाद वह हंसने लगे, लेकिन उन्होंने अपने मतदाताओं को गलत जानकारी दे दी।

क्या है कांग्रेस का वादा?

राहुल ने अखिलेश यादव के साथ एक रैली में महालक्ष्मी योजना के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि हम प्रत्येक गरीब परिवारों की एक लिस्ट बनाएंगे, जिसमें हम गरीब परिवार की एक महिला को चुनेंगे, जिसमें उसके खाते में महीने के 8 हजार 500 रुपए और साल के 1 लाख रुपये सरकार भेजेगी. जब तक वह परिवार गरीबी रेखा से बाहर नहीं आ जाता. राहुल के बयान से साफ है कि गरीबी रेखा से नीचे मौजूद परिवार की सिर्फ एक महिला को हर महीने 8500 रुपये मिलेंगे, जबकि कांतिलाल भूरिया ने हर महिला को एक लाख रुपये देने की बात कही।